आपके नाम से कितने सिम एक्टिव हैं? केवल 30 सेकंड में सीखें

आपके नाम से कितने सिम एक्टिव हैं? केवल 30 सेकंड में सीखें

आपके नाम से कितने सिम एक्टिव हैं? केवल 30 सेकंड में सीखें आपकी आईडी पर कितने सिम सक्रिय हैं? | आपके नाम से और कौन सिम इस्तेमाल कर रहा है? दूरसंचार विभाग ने सिम कार्ड यूजर्स के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है। आप एक या दो सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी आईडी से कितने सिम रजिस्टर हैं? अगर आपको इस सवाल का जवाब नहीं पता है तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। अब आप ऑनलाइन जान सकते हैं कि आपकी आईडी पर कितने सिम सक्रिय हैं? आपके नाम से और कौन सिम इस्तेमाल कर रहा है?

आपके नाम से कितने सिम एक्टिव हैं? जानने की जरूरत क्यों

आपके नाम से एक एक्टिव सिम रजिस्टर्ड है, अगर आप इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आपको नुकसान हो सकता है। यदि इस सिम कार्ड का उपयोग अवैध गतिविधियों के लिए किया जाता है, तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं।

आपके नाम से कितने सिम एक्टिव हैं?

आपकी आईडी पर कितने सिम सक्रिय हैं? आपके नाम से और कौन सिम इस्तेमाल कर रहा है? किस प्रकार जांच करें?
ऐसे पता करें रजिस्टर्ड सिम की संख्या

दूरसंचार विभाग ने TAFCOP (धोखाधड़ी प्रबंधन और उपभोक्ता संरक्षण के लिए दूरसंचार विश्लेषिकी) पोर्टल विकसित किया है। देश में सक्रिय मोबाइल नंबरों का डेटाबेस tafcop.dgtelecom.gov.in पोर्टल पर अपलोड किया गया है। पोर्टल के माध्यम से स्पैम और फ्रॉड कॉल को नियंत्रित किया जा सकता है। आप जान सकते हैं कि आपके नाम से कितने सिम कार्ड सिर्फ 30 सेकेंड में एक्टिव हैं…

जाँच करने के लिए पोर्टल

आपके आधार कार्ड से कितने सिम जुड़े हुए हैं, यह जानने के लिए सरकार ने एक पोर्टल बनाया है। इस पोर्टल का नाम टेलीकॉम एनालिटिक्स फॉर फ्रॉड मैनेजमेंट एंड कंज्यूमर प्रोटेक्शन (TAFCOP) है। इस पोर्टल पर जाकर आप आधार से जुड़े मोबाइल नंबर को आसानी से चेक कर सकते हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं कि इस पोर्टल पर अपना मोबाइल कैसे चेक करें।

आपके नाम पर कितने SIM है जानने के लिए यहा क्लिक करे

Exit mobile version